पंजाब के दो पूर्व मंत्रियों के परिसरों में ED की छापेमारी, ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज जब्त

Sandesh Wahak Digital Desk : वन विभाग में घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में शनिवार को ईडी ने पंजाब के दो पूर्व मंत्रियों को खिलाफ परिसरों में छापेमारी की। इस दौरान ईडी को आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल के साथ अन्य सामग्री को जब्त कर लिया।

बता दें कि ईडी ने साधु सिंह धर्मसोत और संगत सिंह गिलजियां से जुड़े परिसरों में छापेमारी की। ईडी ने एक बयान में कहा कि उसकी जांच राज्य वन विभाग में पेड़ों की कटाई के वास्ते मंजूरी देने और विभाग में तबादले-पदस्थापना के लिए रिश्वत लेने तथा कुछ अन्य आरोपों से संबंधित है।

ईडी ने कहा कि 30 नवंबर को धर्मसोत, गिलजियां, उनके सहयोगियों, वन विभाग के अधिकारियों और कुछ अन्य व्यक्तियों के पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में स्थित आवासीय परिसरों में छापेमारी की गई।

धर्मसोत (63) पांच बार विधायक रह चुके हैं और उन्हें आय से अधिक संपत्ति के कथित मामले में पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने इस साल की शुरुआत में गिरफ्तार किया था।

गिलजियां होशियारपुर जिले की उर्मर सीट से विधायक रह चुके हैं। एजेंसी ने कहा कि धनशोधन का मामला धनशोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। ईडी ने कहा कि छापेमारी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल फोन और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.