शरीर की हड्डियों में हो रही परेशानी तो, आज ही ये फूड आइटम्स को खाना छोड़ दीजिये

Bad Foods For Bones : सेहतमंद रहने के लिए अच्छी डाइट काफी जरूरी होती है. हमारे खानपान का हमारी सेहत पर सीधा असर पड़ता है. हड्डियां हमारे पूरे शरीर को चलाने का काम करती है. हड्डियों को मजबूत रखने के लिए कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटैशियम, विटामिन्स की जरूरत होती है.

इसलिए हमें अपने खानपान को अच्छा रखना बहुत जरूरी होता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फूड्स के बारे में जिसको खाने से हमें बचना चहिए.

चीनी

मिठा खाना अकसर सभी को पसंद होता है. लोग मिठाई, केक, चॉकलेट खाने के दिवाने होते है. लेकिन ज्यादा मात्रा में मीठा खाने से हमारे शरीर में कई तरह के बिमारियां पैदा हो जाती है. इससे शरीर में कैल्शियम का स्तर असंतुलन पैदा कर सकता हैं, जिससे हमारी हड्डियों पर असर पड़ता है

Make Your Bones Healthy And Strong Get Relief In Joint Pain Add Calcium And  Vitamins In Diet | Healthy Bones: सर्दियों में हड्डी और जोड़ों का दर्द अब  नहीं करेगा परेशान, डाइट

कैफीन

कैफीन हमारे शरीर को एनर्जी देने का काम करता है. लेकिन जब इसकी मात्रा ज्यादा बढ़ जाती है, तो ये शरीर को नुकसान भी करने लगती है. कैफिन से हमारे हड्डियों पर बुरा असर पड़ता हैं, इसलिए इनका ज्यादा सेवन करनें से बचना चहिए.

सोफ्ट ड्रिंक्स

अगर आप ज्यादा मात्रा में ड्रिंक्स पीते हैं तो इससे मोटापा, डायबिटीज, दिल की बीमारी, फैटी लिवर जैसी बीमारी हो सकती है. इसलिए ज्यादा ड्रिंक्स पीने से बचे.

ये जानकारी केवल सामान्य जानकारी है. ये किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा डॅाक्टर से संपर्क करें. Sandesh Wahak इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.