सहारनपुर: अडानी ग्रुप के गोदाम में लगी भीषण आग, 7 जिलों की फायर ब्रिगेड टीम मौके पर

Saharanpur News: प्रदेश के सहारनपुर जिले में बने अडानी ग्रुप के गोदाम में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई। आग को बुझाने का प्रयास पिछले तकरीबन 10 घंटों से किया जा रहा है। इतना ही नहीं आग पर काबू पाने के लिए 7 जिलों की फायर ब्रिगेड टीम भी मौके पर मौजूद है। गोदाम के आसपास रहने वाले लोगों ने भी दूसरी जगह शरण ले ली है।

जिले के बेहट रोड स्थित रसूलपुर में 7 बीघे में फैला अडानी ग्रुप का एक बड़ा गोदाम है। जो एक घनी बस्ती के बीच मौजूद है। आग की वजह से क्षेत्र में आवागमन बंद रहता है। मिली जानकारी के मुताबिक गोदाम में आटा, चीनी, तेल, रिफाइंड समेत कंपनी के अन्य प्रोडक्ट रखे जाते हैं। इस गोदाम से माल को उत्तराखंड और वेस्ट यूपी में सप्लाई किया जाता है।

आग के डर से स्थानीय लोगों ने छोड़ा अपना घर

शनिवार की देर रात गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग अपना घर छोड़कर भागने लगे। इस पूरे मामले में सहारनपुर के चीफ फायर ऑफिसर प्रताप सिंह ने बताया कि रात लगभग एक बजे गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लगने की सूचना उन्हें मिली। आग के विकराल रूप को देखकर मामले की जानकारी लखनऊ हेडक्वार्टर को दी गई।

इस जानकारी के बाद कई जिलों की सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली, अमरोहा और बिजनौर जिलों की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। लेकिन गोदाम में टीन शेड लगने की वजह से कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा था। इसके बाद क्रेन की मदद से आग पर काबू पाया जा रहा है। मौके पर 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं। गोदाम में लगी आग पर तकरीबन 75 फीसदी हिस्से को काबू कर लिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.