Mumbai Airport को बम से उड़ाने की दी गई धमकी, इमेल करके बिटकॉइन में मांगी गई बड़ी रकम

Mumbai Airport News : मुंबई को उस समय सुरक्षा अलर्ट का सामना करना पड़ा जब एक ईमेल में शहर के मध्य में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल -2 पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई। गुरुवार (23 नवंबर) को प्राप्त धमकी भरे ईमेल में 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में 10 मिलियन डॉलर की फिरौती की मांग की गई।

मुंबई पुलिस ने त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “सहार पुलिस ने ईमेल आईडी – quaidacasrol@gmail.com का उपयोग करके धमकी भरा ईमेल भेजने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।” अधिकारियों के मुताबिक, यह ईमेल गुरुवार सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के फीडबैक इनबॉक्स में भेजा गया था।

ईमेल की Subject Line में “विस्फोट” लिखा था, जिसमें एक गंभीर चेतावनी वाला संदेश था: “यह आपके हवाई अड्डे के लिए आपकी अंतिम चेतावनी है। यदि बिटकॉइन में 10 मिलियन डॉलर निर्दिष्ट पते पर स्थानांतरित नहीं किए गए, तो हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल -2 को विस्फोट कर देंगे। 24 घंटे में दूसरा अलर्ट आएगा।”

वर्तमान में, पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 385 (पैसे वसूलने के लिए गंभीर नुकसान पहुंचाने की धमकी) और 505 (1) (बी) (जनता में भय पैदा करने या सार्वजनिक शांति को भंग करने का इरादा) लागू किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.