Israel-Hamas War : हमास 50 महिलाओं और बच्चों को करेगा रिहा, बदले में 4 दिन रुकेगी जंग

Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच डेढ़ महीने से चल रही जंग अब थमने वाली है. इजरायल ने गाजा पट्टी पर कर रहे हमले को रोकने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने जारी बयान में कहा है कि हमास की तरफ से चार दिनों के अंतराल पर 50 महिलाओं और बच्चों को रिहा किया जाएगा. इस दौरान किसी भी तरह की लड़ाई पर रोक लगी रहेगी.

इजरायल ने दोनों पक्षों के बीच हो रहे समझौते का समर्थन किया है. इस समझौते के तहत हमास बनाए गए बंधकों में 50 महिलाओं और बच्चों को रिहा करेगा. जिसके बदले इजरायल चार दिनों तक युद्ध को रोकेगा.इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध छिड़ा हुआ है. जिसे रोकने के लिए कतर लगातार मध्यस्थता कर रहा है.

हमास ने 200 लोगों को बनाया था बंधक

हमास की तरफ से 7 अक्टूबर को किए गए हमले में 1400 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इसके अलावा हमास आतंकियों ने 200 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया था. जिन्हें गाजा पट्टी लेकर जाया गया था.

इजरायली पीएमओ ने जारी किए गए बयान में कहा है कि 4 दिनों के अंतराल पर 50 बंधकों को हमास रिहा करेगा. जिसमें महिलाएं और बच्चे होंगे. इस दौरान किसी भी तरह की लड़ाई पर रोक लगी रहेगी.

बयान में ये भी कहा गया है कि हर 10 बंधकों की रिहाई पर युद्धविराम को एक दिन के लिए बढ़ाया जाएगा. हालांकि इस बयान में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि क्या इजरायल भी फिलिस्तीनी नागरिकों को रिहा करेगा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.