Allahabad High Court के कार्यवाहक चीफ जस्टिस नियुक्त किये गए मनोज गुप्ता, वर्तमान मुख्य न्यायाधीश आज होंगे रिटायर

Allahabad High Court News : इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश मनोज कुमार गुप्ता को इहालाबाद हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है, क्योंकि मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर मंगलवार यानी कि आज सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं।

Justice Manoj Gupta
Justice Manoj Gupta

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया है और वह आज यानी 21 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर की सेवानिवृत्ति के बाद 22 नवंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

बता दें कि न्यायाधीश मनोज कुमार गुप्ता को 12 अप्रैल 2013 में अपर न्यायाधीश बनाया गया था। 10 अप्रैल 2015 को उन्हे स्थायी न्यायाधीश नियुक्त कर दिया गया। वहीं, अब उन्हे भारत सरकार के विशेष सचिव राजेंद्र कश्यप की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की अधिसूचना जारी की गई है।

वहीं अगर वर्तमान मुख्य न्यायाधीश के बारे में बता करें तो उन्हे इसी साल मार्च 2023 में इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया था।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.