छठ पर्व पर मऊ वासियों को साप्ताहिक ट्रेन का तोहफा, कैबिनेट मंत्री एके शर्मा के प्रयासों के बाद रेलवे ने की घोषणा

Sandesh Wahak Digital Desk : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री मंत्री एके शर्मा के पत्र का संज्ञान लेते हुए एवं उनके अनुरोध पर एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी मऊ से मुंबई तक को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय रेल मंत्री वैष्णव ने इस बात की जानकारी स्वयं मंत्री शर्मा को फोन पर दी।

लोक आस्था के इस महापर्व छठ पूजा पर भारत सरकार द्वारा मऊ से मुंबई तक एक नई साप्ताहिक रेलगाड़ी की मंजूरी मिलना पूर्वांचल सहित उत्तर प्रदेश के लिए एक तोहफे से कम नहीं, जिसके लिए प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद् किया है।

मंत्री शर्मा ने भारत सरकार के रेल मंत्रालय से मऊ, आजमगढ़, शाहगंज, मुम्बई वाया प्रयागराज, कानपुर से नई ट्रेन संचालन के लिए आग्रह पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा कि पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के जनपद मऊ-शाहगंज-मुंबई वाया प्रयागराज-कानपुर रेल खंड पर मुंबई जाने के लिए एक मात्र ट्रेन गोदान एक्सप्रेस संचालित है।

मऊ जनपद भ्रमण के दौरान आम जनमानस द्वारा संज्ञान में लाया गया कि यह ट्रेन मऊ से मुंबई तक वाया प्रयागराज, कानपुर, आगरा, कोटा, रतलाम, सूरत होकर जाती है। इस ट्रेन में लोगों को जगह नहीं मिलती है और काफी भीड़ भी होती है। अत: इस रूट पर एक नई ट्रेन संचालित किए जाने की आवश्यकता है, जिसका संज्ञान लेते हुए भारत सरकार के रेल मंत्रालय ने नई साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी मऊ से मुंबई तक को मंजूरी दे दी है। जिसकी जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री वैष्णव ने स्वयं फोन कर मंत्री श्री एके शर्मा को दी है।

22 नवम्बर को मऊ से होगा वर्चुअल उद्घाटन

मंत्री एके शर्मा ने बाताया कि उनके आग्रह पर ही आगामी 22 नवम्बर दिन बुधवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए हरी झंडी दिखायेंगे। जिसके साक्षी हम सब पूर्वांचल वासी बनेंगे। यह नई साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलगाड़ी मऊ से शुरू होकर मुहम्मदाबाद गोहना, आजमगढ़, शाहगंज, जौनपुर, प्रयागराज होती हुए मुंबई जाएगी।

Also Read : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे मथुरा, बांके बिहारी मंदिर में किया दर्शन पूजन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.