राजस्थान में सियासी घमासान: पीएम मोदी बोले- कांग्रेस का जाना जरूरी; राहुल गांधी ने कहा- देश को बदलने का समय

Sandesh Wahak Digital Desk : राजस्थान चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। ऐसे में बीजेपी की चुनावी कमान खुद पीएम मोदी ने संभाल रही है। तो वहीं  दूसरी ओर कांग्रेस लगातार पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाने की पुरजोर कोशिशों में जुटी हुई है।

ऐसे में राज्य के तारानगर में एक चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए यहां की कांग्रेस सरकार को हटाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विकास एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे। कांग्रेस के कुशासन के कारण यहां महंगाई और बेरोजगारी भी बेलगाम हो गई है।

तो वहीं दूसरी ओर बूंदी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘भारत माता की जय’ के बजाय ‘अडाणी जी की जय’ कहना चाहिए।

उन्होंने कहा,‘‘प्रधानमंत्री मोदी ‘भारत माता की जय’ कहते हैं, उनको ‘अडाणी जी की जय’ कहना चाहिए … काम तो उनका करते हैं’। जाति आधारित जनगणना की वकालत करते हुए राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जाति आधारित जनगणना नहीं करवा सकते चाहे कुछ भी हो जाए, क्योंकि मोदी तो अडाणी के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा,यह काम राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी कर सकती है। जिस दिन जाति आधारित जनगणना हो गई और पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को बात समझ में आ गयी, उस दिन ये देश बदल जायेगा। अब देश को बदलने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि गरीब, किसान, मजदूर ही ‘भारत माता’ हैं और भारत माता की ‘जय’ तब होगी जब देश में इन वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.