ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, तोड़ सकता है जीत का सपना

Sandesh Wahak Digital Desk : ICC विश्व कप खिताब जीतने के लिए भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ होना है। ऐसे में रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य खिलाड़ी स्टीव स्मिथ इस मैच में टीम इंडिया के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते हैं। जिसमें उनका रिकॉर्ड अब तक भारत के खिलाफ काफी शानदार देखने को मिला है।

ICC नॉकआउट मैचों में स्मिथ भारत के खिलाफ करते शानदार प्रदर्शन

स्मिथ का बल्ला वैसे तो टीम इंडिया के खिलाफ क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में जमकर बोलता हुआ देखने को मिलता है। लेकिन ICC नॉकआउट मैचों में ये बिल्कुल अलग स्तर पर चला जाता है। स्मिथ ने 2015 के विश्व कप में भारत के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच में 93 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल मैच में स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के खिलाफ मैच की पहली पारी में जहां नाबाद 121 रन बनाए।

तो वहीं दूसरी पारी में 34 रन बनाने में कामयाब हो सके थे। ऐसे में स्मिथ भारतीय टीम के लिए इस खिताबी मुकाबले में एक बड़ा खतरा जरूर बन सकते हैं। हालांकि अब तक इस विश्व कप में स्मिथ का फॉर्म काफी अच्छा नहीं देखने को मिला है। जिसमें उन्होंने 9 पारियों 37.5 के औसत से सिर्फ 364 रन बनाए हैं। जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

वनडे में भारत के खिलाफ 50 से अधिक का है स्मिथ का औसत

वनडे फॉर्मेट में स्टीव स्मिथ का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वह काफी शानदार देखने को मिलता है। स्मिथ ने भारत के खिलाफ अब तक 28 वनडे मैचों की 24 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 54.42 के औसत से 1306 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतकीय और छह अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। इसके अलावा स्मिथ का भारत में खेले गए वनडे मैचों में उनका रिकॉर्ड देखा जाए तो 16 मैचों की 13 पारियों में वह 42.62 के औसत से 554 रन बनाने में कामयाब हुए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.