महराजगंज: युवती पर तेजाब से हमला करने वाले दो आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

Maharajganj Crime News: यूपी महराजगंज जिले में युवती पर एसिड अटैक करने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में दोनों अभियुक्तों को पैर में गोली लगी है। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से हथियार और एक स्कूटी बरामद की है। दूसरी ओर एसिड अटैक से घायल युवती का फिलहाल गोरखपुर प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अतीश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार देर रात एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब एक से डेढ़ बजे के आसपास हुई जिसके बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि मुख्य आरोपी अनिल वर्मा गोली लगने से घायल हुआ, जबकि दूसरा आरोपी राम बचन भी घटनास्थल से भागने के दौरान घायल हुआ।

सिंह ने कहा कि इन आरोपियों ने अपने साथियों के साथ चार-पांच दिन पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि तेजाब हमले में घायल युवती और मुख्य आरोपी पिछले कुछ समय से एक दूसरे को जानते थे। पीड़िता की शादी तीन महीने पहले तय हो चुकी थी, इसलिए मुख्य आरोपी इस बात को लेकर व्यथित था।

अभियुक्तों के पास से हथियार और स्कूटी बरामद

सिंह ने कहा कि तेजाब हमले में इस्तेमाल स्कूटी बरामद कर ली गई है जिस पर तेजाब के निशान हैं। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार की रात धरौली गांव में जब युवती अपनी मां के साथ बाजार से वापस घर लौट रही थी, तभी आरोपी एक स्कूटी से उनके पास पहुंचा और युवती पर तेजाब फेंककर भाग गया।

इस हमले में युवती का चेहरा और शरीर पांच-सात प्रतिशत तक झुलस गया और वर्तमान में गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल युवती की हालत स्थिर है।

उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को इस युवती की शादी होने वाली थी। महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक कौस्तुभ ने शुक्रवार को कहा था कि आरोपी की पहचान करने और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 10 टीम गठित की गई है। फॉरेंसिक टीम भी इस मामले की जांच कर रही है। युवती के परिवार से आवश्यक जानकारी जुटाई गई है। पुलिस की टीम उसके परिवार से मिलने गोरखपुर गई है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि महिला की स्थिति में सुधार हो रहा है, लेकिन वह पांच से सात प्रतिशत तक झुलस गई है। उन्होंने कहा कि युवती के परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन पुलिस शिकायत दर्ज करके आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

Also Read : UP News : यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी, इनामी बदमाश को एनकाउंटर में…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.