नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग, धूं-धूं कर जलीं बोगियां

Sandesh Wahak Digital Desk : बिहार में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में अचानक भीषण आग लगने की वजह से वहां भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। आग में ट्रेन की बोगियां धूं-धूंकर जली।

इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में भीषण आग लग गई। यह दुर्घटना सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुई है। बोगी पूरी तरह जलकर राख हो गई है। सूचना है कि ट्रेन में क्षमता से दोगुना यात्री सवार थे। इन यात्रियों ने ट्रेन में आग लगते ही कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं, देखते ही देखते एक बोगी पूरी तरह जलकर राख हो गई है। भारतीय रेलवे में हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। फिलहाल मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच रही हैं

उत्तर प्रदेश के इटावा में नई दिल्ली से दरभंगा जा रही एक ट्रेन में अचानक आग लग गई। हालांकि राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन में सवार क्षमता से लगभग दोगुणा से भी ज्यादा यात्रियों ने बड़ी मुश्किल से कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद चंद लम्हों में ही ट्रेन की एक बोगी पूरी तरह जलकर राख हो गई।

एस-4 स्लीपर कोच में लगी थी आग

इस बारे में इटावा के स्टेशन अधीक्षक पूरण मल मीणा ने बताया कि नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस के एस-4 स्लीपर कोच में आज शाम को अचानक आग लग जाने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

आनन-फानन में ट्रेन कोइटावा रेलवे स्टेशन से पहले रोका गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन में सवार यात्री अपनी जान बचाने के लिए कूदकर ट्रैक पर आकर खड़े हो गए। उधर, रेलवे के प्रशासनिक अफसरों और राजकीय रेलवे पुलिस लगभग आधे घंटे के बाद आग पर काबू पाया। देखने वाली बात ये है कि बीते दिन दिन में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले रविवार सुबह बिहार के गोरौल में ट्रेन नंबर 09465 अहमदाबाद-दरभंगा स्पेशल की स्लीपर बोगी में भी आग लग गई थी।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.