AIIMS में प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, ऐसे होगा चयन

AIIMS Recruitment : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए काम की खबर है, बता दें कि एम्स बिलासपुर की तरफ से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

वहीं इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 नवंबर 2023 से शुरू हो गई है, जहां इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं कैंडिडेट्स इसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इसके साथ ही कैंडिडेट्स इस आर्टिकल में इस भर्ती से जुड़ी आवेदन प्रक्रिया, एप्लीकेशन फीस से जुड़ी जानकारी पढ़ सकते हैं।

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 30 नवंबर 2023 तक लास्ट आवेदन कर सकते हैं, जहां आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। एम्स बिलासपुर वैकेंसी में भर्ती की रजिस्ट्रेशन फॉर्म 30 नवंबर को रात 10 बजे तक भरे जा सकेंगे, इसके साथ ही उम्मीदवार आवेदन की हार्ड कॉपी 6 दिसंबर 2023 को या इससे पहले जमा कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रकिया के माध्यम से कुल 81 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से 24 पद प्रोफेसर 14 पद एडिशनल प्रोफेसर के साथ ही 16 पद एसोसिएट प्रोफसर के 24 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए और 3 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निर्धारित किया गया है। वहीं कैंडिडेट्स को कॉनट्रैक्ट के आधार पर रखा जाएगा, एप्लीकेशन फीस की बात करें तो SC, ST कैंडिडेट्स को 1,180 रुपए देने होंगे। इसके साथ ही अन्य वर्ग से आने वाले कैंडिडेट्स को 2360 रुपए देना होगा, इस भर्ती में दिव्यांग वर्ग फ्री में अप्लाई कर सकते हैं।

Also Read: MP CHO : मेडिकल फील्ड में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.