सस्ता प्याज और आटा बेचने के बाद सरकार लाई सस्ती ‘भारत दाल’ , महंगाई को सरकार सख्त

Bharat Dal Price : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और उसके बाद लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच केंद्र सरकार ने महंगाई पर ‘डायरेक्ट अटैक’ शुरू कर दिया है, जहां विपक्ष लंबे समय से सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेर रहा है। इसलिए जब प्याज और टमाटर के दाम बढ़ने शुरू हुए तब सरकार ने मोबाइल वैन के माध्यम से लोगों तक सस्ते दाम वाले प्याज और टमाटर बेचे, वहीं आधी कीमत वाला ‘भारत आटा’ भी लॉन्च किया, वहीं इस कड़ी में नया नाम ‘भारत दाल’ है।

बता दें केंद्र सरकार अब ‘भारत दाल’ ब्रांड नाम के तहत चना दाल की खुदरा बिक्री कर रही है, जहां इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर सरकार ने जुलाई में लॉन्च किया था। वहीं ‘भारत दाल’ ब्रांड के तहत एक किलोग्राम दाल को 60 रुपए के रिटेल प्राइस पर बेचा जा रहा है, जहां जल्द यह देशभर में उपलब्ध होगी।

वहीं यह दाल के बाजार दाम से लगभग आधी कीमत है, वहीं अभी ‘भारत दाल’ को नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (नेफेड), नेशनल कंज्यूमर्स को-ओपरेटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनसीसीएफ), केंद्रीय भंडार और सफल स्टोर से बेचा जा रहा है।

इसके साथ ही सरकार मोबाइल वैन से भी इस दाल की बिक्री कर रही है, इसे ‘भारत आटा’ के साथ बेचा जा रहा है। बता दें इस महीने की शुरुआत में सरकार ने ‘भारत आटा’ बेचना शुरू किया है, यह 27.50 रुपए प्रति किलो की कीमत पर मिल रहा है। वहीं इसे देशभर में नेफेड, एनसीसीएफ और केंद्रीय भंडार के कुल 2000 आउटलेट से बेचा जा रहा है।

Also Read: Dabur भी आया महादेव एप के लपेटे में, दर्ज हुआ नया मामला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.