बिहार में बेखौफ खनन माफिया का आतंक, अवैध खनन रोकने गए दरोगा को ट्रैक्टर से कुचला, मौत

Bihar Crime News : बिहार में खनन माफियाओं को आतंक इस कदर है कि उन्हें पुलिस का भी जरा सा डर नहीं है। वे बेखौफ होकर अवैध खनन कर रहे हैं। ऐसी ही एक वारदात जमुई में देखने को मिली। जहां अवैध खनन को रोकने के लिए पहुंची पुलिस टीम पर बालू माफिया ने ट्रैक्टर से हमला कर दिया। इस घटना में एक दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक अन्य सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया।

इसी दौरान उन्होंने बालू लदे ट्रैक्टर को देखकर उसे रोकने की कोशिश की लेकिन ट्रैक्टर ड्राइवर नहीं रुका और उसने दारोगा को ट्रैक्टर से रौंद दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ है।

गरही थाना इलाके की घटना

आपको बता दें कि ये पूरा मामला गरही थाना इलाके के रोपावेल के पास का है। बालू माफियाओं ने गश्ती पर गए अपर थानाध्यक्ष की ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला है। वहीं इस दौरान एक होमगार्ड के जवान राजेश कुमार साह गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ट्रैक्टर से कुचलकर मारे गए दारोगा 2018 बैच के एसआई प्रभात रंजन हैं। घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिले के एसपी शौर्य सुमन सदर अस्पताल पहुंचे।

ट्रैक्टर से कुचला, दारोगा की मौत

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब सात बजे पुलिस टीम गश्त के लिए निकली थी। इसी दौरान बालू लदे ट्रैक्टर को पुलिस टीम ने देखा। दारोग प्रभात रंजन ने ट्रैक्टर ड्राइवर को रोकने का इशारा किया। हालांकि, ट्रैक्टर ड्राइवर कुछ अलग ही सोच के बैठा था। उसने ट्रैक्टर रोकने के बजाय स्पीड बढ़ा दी। आरोपी ड्राइवर ने दारोगा प्रभात रंजन और उनके साथी राजेश कुमार साह को रौंद दिया और गाड़ी लेकर फरार हो गया।

मामले की जांच तेज

पूरा घटनाक्रम इतनी तेजी से हुआ कि पुलिस टीम को बचने का मौका ही नहीं मिला। दारोगा और पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की सूचना मिलते ही गरही थाना प्रभारी अमरेश कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे। इस बीच दोनों घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अपर थाना प्रभारी प्रभात रंजन को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद जमुई एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.