महुआ मोइत्रा की जा सकती है सदस्यता, एथिक्स कमेटी की अहम् बैठक आज

Sandesh Wahak Digital Desk : ‘कैश फॉर क्वेरी’ मामले में टीएमसी सासंद महुआ मोइत्रा की सदस्यता जाएगी या नहीं आज इसका पता चल जाएगा। पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी की आज बैठक होने वाली है, वहीं इस बैठक में एथिक्स कमेटी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को महुआ को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश कर सकती है।

दानिश अली पर भी एक्शन की बात कही जा रही है क्योंकि उन्होंने समिति के चेयरमैन के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था। बता दें कि पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी में कुल 15 मेंबर हैं, वहीं इनमें बीजेपी के सात, कांग्रेस के तीन और बसपा, शिवसेना, वाईएसआर कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और जदयू के एक-एक सदस्य शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि एथिक्स कमेटी ने इस पूरे मामले में 500 पन्नों की रिपोर्ट तैयार की है, जहां विपक्षी दलों की असहमति के बावजूद पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से कार्रवाई की सिफारिश की है।

बता दें कांग्रेस के एन उत्तम कुमार रेड्डी और वी वैथिलिंगम एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर अपनी असहमती जता सकते हैं। इसके साथ ही कांग्रेस कोटे से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह परनीत कौर असहमति नोट दे सकती हैं, इसके अलावा बसपा सांसद दानिश अली भी लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट पर असहमति जता सकते हैं।

Also Read: Gurugram Accident : चलती बस में लगी आग, दो की मौत, 12 लोग झुलसे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.