Share Market Update : शेयर बाजार में आज दिखी तेजी, सेंसेक्स 159 अंक की तेजी के साथ 65,101 पर खुला

Share Market Update : शेयर बाजार में आज यानी बुधवार को तेजी देखने को मिल रही है, जहाँ सेंसेक्स (Sensex) 159 अंक की तेजी के साथ 65,101 पर खुला। वहीं निफ्टी में भी 43 अंक की तेजी रही, यह 19,449 के स्तर पर ओपन हुआ। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 28 में तेजी और सिर्फ 2 में गिरावट देखने को मिल रही है।

वहीं मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज रिकॉर्ड 20,000 करोड़ रुपए के बॉन्ड जारी करने जा रही है, जहाँ इस पूंजी के जरिए कंपनी 5 जी नेटवर्क मजबूत करने के साथ-साथ ग्रीन एनर्जी और फाइनेंशियल सर्विसेज बिजनेस का विस्तार करेगी। रिलायंस के रुपी-डोमिनेटेड बॉन्ड का बेस साइज 10,000 करोड़ रुपए है।

वहीं इसमें इतनी ही रकम के रिटेन सब्सक्रिप्शन का विकल्प भी है, जहाँ 10 साल में मैच्योर होने वाले इन बॉन्ड्स की नीलामी गुरुवार को होगी। रेटिंग कंपनियों- क्रिसिल और केयरएज ने स्टेबल आउटलुक के साथ इसे ‘AAA’ रेटिंग दी है। वहीं चीन के कमजोर आर्थिक आकंड़ों से क्रूड में गिरावट देखने को मिल रही है, जहाँ क्रूड 4 महीनों के निचले स्तरों पर पहुंच गया है। ब्रेंट का भाव 82 डॉलर के नीचे फिसला है, जबकि WTI का भाव 77 डॉलर के नीचे फिसला है।

Also Read: Gold-Silver Price : आज सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी के बढ़े भाव

Get real time updates directly on you device, subscribe now.