Lucknow : डायल 112 पर महिला संविदाकर्मियों का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर दिया धरना

Lucknow News : डायल 112 के हजारों महिला संविदा कर्मचारियों ने कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना भी दिया।

अर्जुनगंज स्थित डायल 112 के कार्यालय में कार्यरत महिला कर्मचारियों के प्रदर्शन के चलते डायल 112 का काम प्रभावित रहा है। संविदाकर्मियों का कहना है कि वह बीते 4 साल से 12 हजार वेतन पर ही कार्य कर रही है। उनके वेतन में कोई भी बढ़ोत्तरी नहीं की जा रही है। ना ही उनका PF काटा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि महिला संविदाकर्मियों ने कई बार वेतन बढ़ोत्तरी, नियुक्ति पत्र और पीएफ कटने को लेकर शीर्ष अधिकारियों से गुहार लगायी। लेकिन किसी ने भी उनकी मांगों की तरफ कोई भी ध्यान नहीं दिया। जिससे वह काफी परेशान हैं।

तो वहीं संविदा कर्मियों के धरने पर चले जाने की खबर मिलते ही अफसरों में हड़कंप मच गया। ADG 112 भी मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहीं महिला कर्मचारियों को समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन संविदाकर्मी अपनी मांगों पर अड़े रहे।

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने Dial 112 में संविदा कर्मियों के धरना प्रदर्शन को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘यूपी में BJP सरकार का अपराध के प्रति ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ इसलिए ज़ीरो हो गया है। क्योंकि BJP सरकार ‘डायल 100’ तक को उनका वेतन नहीं दे पा रही है। जिससे मजबूर होकर कर्मियों को धरने पर बैठना पड़ रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.