Israel Hamas War : इजरायल ने की गाजा की कड़ी घेराबंदी, हमास को खत्म करने की खायी कसम

Israel Hamas War : इजरायल ने हमास को गाजा पट्टी में चारों तरफ से घेर लिया है, इजरायल की थल सेना टैंकों और बख्तरबंद वाहनों के साथ गाजा में जगह-जगह डेरा डाल चुकी है। इसके बावजूद हमास आतंकी हथियार डालने को तैयार नहीं हैं, वहीं मौत के आखिरी मुहाने पर खड़े हमास आतंकियों ने इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) को धमकी दी है कि इजरायल के सैनिकों को धमकी दी है कि उन्हें गाजा से बैग में भरकर वापस भेजा जाएगा।

हमास की सैन्य शाखा, एज़ेदीन अल-क़सम ब्रिगेड ने इज़रायल को चेतावनी दी है कि वह उसकी थल सेना के सैनिकों को “काले बैग में” घर वापस भेजवाएगा। वहीं इस बीच इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसकी जमीनी सेना ने घनी आबादी वाले फिलिस्तीनी इलाके में हमास-नियंत्रित गाजा शहर को पूरी तरह से घेर लिया है, जिससे समूह के खिलाफ हमले को आगे बढ़ाया जा सके।

दूसरी ओर इजरायली सैनिकों ने पूरी तरह से हमास को खत्म करने और उनके चंगुल से गाजा को आजाद कराने की कसम खाई है, इजरायली सैन्य प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि हमारी सेना ने गाजा को चारों तरफ से घेर लिया है। हमास आतंकियों का खात्मा करना और बंधकों को मुक्त कराना हमारा मकसद है। आगे उन्होंने कहा कि गाजा को हमास से आजाद कराने तक हमारा सैन्य अभियान जारी रहेगा। फिलहाल युद्धविराम की अवधारणा बिल्कुल भी मेज पर नहीं है यानि इजरायल ने युद्ध विराम से इन्कार किया है।

Also Read: Israel Hamas War : इजरायल को मिटा देने तक हमले करते रहेंगे’, हमास के नेता गाजी हमाद ने दी धमकी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.