संसद से निलंबन मामले में Raghav Chadha को Supreme Court ने दी ये नसीहत

Raghav Chadha News : सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा को निलंबन के मामले में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से माफी मांगने की नसीहत दी है। राज्यसभा में शोरशराबे के मामले को लेकर सभापति धनखड़ ने राघव चड्ढा को निलंबित कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कथित तौर पर सदन में व्यवधान डालने के आरोप में आप संसद को सभापति से बिना शर्त माफी मांग लेनी चाहिए।

सभापति इस मसले पर विचार करने के साथ ही इस समस्या का समाधान भी करेंगे। सुप्रीम कोर्ट की इस नसीहत को राघव चड्ढा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में दिवाली की छुट्टियों के बाद सुनवाई करेगा। सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत इस मामले में हुई प्रगति की समीक्षा करेगी।

शीर्ष अदालत में इस मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि चड्ढा चेयरमैन के सामने उपस्थित होकर बिना शर्त माफी मांग सकते हैं। इसके लिए धनखड़ से घर, दफ्तर या सदन में मुलाकात कर सकते हैं।

उन्हें अपॉइंटमेंट लेकर सभापति से इस मामले में मुलाकात करनी चाहिए क्योंकि यह उपराष्ट्रपति सह राज्यसभा के सभापति की गरिमा का मामला है। उन्हें यह बताना चाहिए कि याचिकाकर्ता के मन में सदन का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.