illegal Afghans Immigrants: अफगानियों के लिए खत्म हो रही डेडलाइन, पाक उठायेगा अब यह कदम

illegal Afghans Immigrants: पड़ोसी देश पाकिस्तान अवैध प्रवासियों को देश से बाहर कर रहा है, जहाँ इन प्रवासियों में सबसे ज्यादा अफगानिस्तान के लोग हैं, जिनकी संख्या करीब 17 लाख है। वहीं पाकिस्तान ने अवैध प्रवासियों (Afghanis illegal immigrants) को देश छोड़कर जाने के लिए 31 अक्टूबर की डेडलाइन दी थी, जो आज खत्म हो जाएगी।

बता दें डेडलाइन को लेकर पाकिस्तान के अंतरिम गृह मंत्री सरफराज बुगती ने कहा कि अगर अवैध प्रवासी खुद देश छोड़कर नहीं गए तो कार्यवाहक सरकार उन्हें चरणबद्ध तरीके से निकालना शुरू करेगी। बता दें पाकिस्तान सरकार अब अवैध प्रवासियों को चरणबद्ध तरीके से निकालने के लिए अभियान शुरू करने जा रही है, रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान से पिछले तीन दिनों के भीतर 20 हजार से ज्यादा अवैध प्रवासी बाहर निकाले गए हैं, जहाँ इनमें सबसे ज्यादा संख्या अफगानियों की है।

वहीं पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि सभी प्रांत की सरकारें अवैध प्रवासियों (Afghanis illegal immigrants) को बाहर निकालने वाले अभियान में अपना अहम योगदान देंगी। बता दें पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने मंडल और जिला स्तर पर समितियों का गठन किया है, जहाँ सरफराज बुगती ने बताया है कि पहले चरण में उन लोगों को बाहर भेजा जाएगा, जिनके पास कोई यात्रा के कोई कागजात नहीं हैं। वहीं इसके बाद इन लोगों को सरकार के अस्थायी केंद्रों में ले जाया जाएगा, जहां इनको सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

Also Read: Israel Hamas War: फिलिस्तीन को अब नहीं मिलेगा फंड, इजराइल ने बताया यह कारण

Get real time updates directly on you device, subscribe now.