Israel Hamas War: फिलिस्तीन को अब नहीं मिलेगा फंड, इजराइल ने बताया यह कारण

Israel Hamas Atteck: इन दिनों इजराइल और हमास (Hamas) के बीच जंग जारी है, जहाँ इस युद्ध में अब तक हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। वहीं इजराइल के फाइनेंस मिनिस्टर बेजलेल स्मोट्रिच ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को एक लेटर लिखा है, जिसमें कहा है कि नवंबर में फिलिस्तीन अथॉरिटी (PA) को कोई फंड रिलीज नहीं किया जाएगा।

वहीं फाइनेंस मिनिस्टर के मुताबिक यह फैसला इसलिए किया गया है क्योंकि फिलिस्तीन अथॉरिटी हमास  (Hamas) को मदद देती है और उसने 7 अक्टूबर को यहूदियों के नरसंहार का समर्थन किया था। बता दें फिलिस्तीन अथॉरिटी में टैक्स कलेक्शन का अधिकार इजराइल के पास है, जहाँ वो हर महीने बिजली और पानी का बिल काटकर एक तय फंड फिलिस्तीन अथॉरिटी को देता है और इससे वहां बाकी व्यवस्थाएं चलाई जाती हैं।

दूसरी ओर इजराइल के फाइनेंस मिनिस्टर ने आगे कहा अब इसमें कोई दो राय नहीं कि PA आतंकवाद का समर्थन करता है। वहीं हम जो पैसा उन्हें देते हैं, उसका इस्तेमाल इजराइल और उसके नागरिकों के खिलाफ किया जाता है। ताजा हालात के मद्देनजर उन्हें किसी तरह का फंड जारी न करने का फैसला किया गया है, वहीं मैंने अपने मंत्रालय को PA के तमाम फंड्स फ्रीज करने के आदेश दिए हैं।

Also Read: जर्मन-इजरायली लड़की को Hamas ने निर्वस्त्र कर घुमाया, अब इस हाल में मिला है शव

Get real time updates directly on you device, subscribe now.