World Cup 2023 के बाद हो सकती राहुल द्रविड़ की छुट्टी, जानें कौन हो सकता है भारतीय टीम का नया कोच

Cricket News : वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली, शुभमन गिल, शुभमन गिल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. दूसरी ओर गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह से लेकर मोहम्मद सिराज और शमी ने भी देश के क्रिकेट फैंस का दिल जीत रखा है.

इस प्रदर्शन के पीछे एक अहम रोल टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Indian Cricket Team Coach Rahul Dravid) का भी है लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कोचिंग कार्यकाल खत्म होने वाला है. ऐसे में सवाल यह है कि आखिर राहुल के बाद टीम का अगला कोच कौन होगा.

दरअसल, राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप (Rahul Dravid News) के बाद खत्म होने वाला है. ऐसे में उनके बाद टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जो नाम सबसे तेजी से चल रहा है, वो एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण है. माना जा रहा है कि लक्ष्मण वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

VVS Laxman
VVS Laxman

VVS लक्ष्मण हो सकते हैं टीम के कोच

बता दें कि पहले भी जब राहुल द्रविड़ ने ब्रेक लिया है, तब-तब टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी एनसीए के अध्यक्ष के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण ने ही संभाली है. ऐसे में भले ही राहुल का कार्यकाल खत्म हो रहा है लेकिन वर्ल्ड कप के तुरंत बाद होने वाली ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज से पहले नए कोच की चयन प्रक्रिया करना मुश्किल होगा. ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण तब तक पार्ट टाइम हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे, जब तक नए कोच का चयन नहीं हो जाता है.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.