Onion Price Hike: फिर बढ़े प्याज के दाम, एक सप्ताह में दोगुनी कीमत से ज्यादा का हुआ इजाफा

Onion prices October 2023: प्याज की नई फसल आने में अभी तकरीबन एक माह का समय है। ऐसे में प्याज ने लोगों की आंखों में आंसू लाने शुरू कर दिए हैं। प्याज की कीमतों में एक सप्ताह में लगातार दोगुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

दिल्ली में प्याज प्रति किलोग्राम 70  रुपये से लेकर 80 रुपये तक बिक रहा है। ऐसी ही स्थिति NCR के शहरों में भी है। प्याज के दामों में कमी आने के आसार फिलहाल नहीं नजर आ रहे हैं। क्योंकि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से प्याज की आयात बहुत ही कम हो गई है।

आजादपुर सब्जी मंडी में थोक में भी प्याज 40-45 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रहा है। बताया जा रहा है कि जल्द ही आवक नहीं बढ़ी तो दामों में और इजाफा होना तय है। दरअसल, नवरात्रि के दौरान प्याज की कीमतें कम हो गई थीं, क्योंकि इस दौरान लोग प्याज कम इस्तेमाल करते हैं। वहीं, जैसे ही नवरात्रि खत्म हुए मांग बढ़ी तो दाम भी बढ़ गए।

करीब एक महीने बाद घटेंगे प्याज के दाम

किसानों और बाजार के जानकारों  का मानना है कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों से आना वाला प्याज का भंडार कम होता जा रहा है। ऐसे में प्याज की कीमतों में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। तो कहीं बारिश के चलते प्याज की फसल को नुकसन हो गया है। ऐसे में नई फसल आने में अभी लगभग एक माह का समय और है। ऐसे में प्याज की कीमतों में नवंबर के अंतिम सप्ताह में कमी आने के आसार बन रहे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.