India Canada Visa Services: फिर से शुरू की वीजा सर्विस, चुनिंदा कैटेगरी के लिए होगी यह सुविधा

India Canada Visa Services : भारत और कनाडा के बीच राजनयिक संबंधों में तनाव के चलते कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी. वहीं अब भारत सरकार ने कुछ कनाडाई नागरिकों के लिए फिर से वीजा सेवाएं शुरू की है. भारतीय उच्चायोग, ओटावा ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत ने कनाडा में निम्नलिखित श्रेणियों के लिए वीजा सेवाएं फिर से शुरू कीं- प्रवेश वीजा, बिजनेस वीजा, मेडिकल वीजा और कॉन्फ्रेंस वीजा.

शुरु हुई India Canada Visa Services सेवाएं

आज 26 अक्टूबर से भारत ने कनाडा में कुछ वीजा सेवाएं फिर से शुरू कर दी है. कनाडा में चल रहे राजनीतिक हालात को देखते हुए भारत ने वीजा जारी करना बंद करने के निर्णय लिया था क्योंकि यहां पर राजनयिकों के लिए वीजा जारी करने के लिए काम पर जाना सुरक्षित नहीं था.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार के एजेंटों की भूमिका होने का आरोप लगाया था. जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता गया. भारत ने सरकार ने कनाडा के दावों को सिरे से खारिज कर दिया था.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारतीय राजनयिकों को वियना कन्वेंशन के तहत कनाडा में सुरक्षा देने की मांग की थी. जिसके बाद उन्होंने वीजा प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की इच्छा जाहिर की थी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.