बीजेपी ने तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, तीन सांसदों को मैदान में उतारा

BJP Candidates List For Telangana Elections :  बीजेपी ने रविवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पार्टी ने तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार समेत अपने तीन सांसदों को भी विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा है।

भाजपा ने अपने हिंदूवादी नेता टी राजा सिंह का निलंबन रद्द करने के बाद उनकी गौशमहल सीट से उन्हें मैदान में उतारा है। पीएम मोदी की मौजूदगी में शुक्रवार को हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को अंतिम रूप दिया गया। पार्टी ने 12 महिलाओं को उम्मीवार बनाया है।

पार्टी ने तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष व करीमनगर से सांसद बंदी संजय कुमार को करीमनगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। निजामाबाद के सांसद अरविंद धर्मापुरी को कोराटला विधानसभा क्षेत्र से और आदिलाबाद के सांसद सोयम बाबू राव को बोआथ विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

तेलंगाना की सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से भाजपा में आए पूर्व मंत्री इटाला राजेन्द्र को हुजूराबाद से टिकट दिया गया है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें प्रदेश में चुनाव अभियान समिति का मुखिया बनाया है। भाजपा में शामिल होने के बाद राजेन्द्र ने इस सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी।

पार्टी ने जिन महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है : 

  • डॉ बोगा श्रावणी (जगतियाल)
  • कंडूला संध्या रानी (रामागुंडम)
  • बोडिगा शोभा (चोपाडांडी)
  • रानी रुद्रमा रेड्डी (सिरसिला)

बता दें कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीट के लिए एक चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा।

Also Read : Smriti Irani On Global Hunger Index: केंद्रीय मंत्री के बयान से मचा बवाल, कांग्रेस…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.