Hyderabad Cricket Association के अध्यक्ष चुने गए जगनमोहन राव

Hyderabad Cricket Association News:  हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के छह पदों – अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष और पार्षद के लिए हुए चुनाव के बाद, जगनमोहन राव को एचसीए का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

इस बीच, दलजीत सिंह ने उपाध्यक्ष पद जीता, देवराज नए सचिव बने और बसवराजू को एचसीए के संयुक्त सचिव के रूप में चुना गया। कोषाध्यक्ष पद पर सीजे श्रीनिवास राव और पार्षद पद पर सुनील अग्रवाल ने जीत हासिल की है।

परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, लोगों ने पटाखे फोड़कर और पंखुड़ियों की वर्षा करके नए सदस्यों के समूह का जश्न मनाना शुरू कर दिया। एचसीए चुनाव में 170 से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतदान शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे समाप्त हो गया।

सिंतबर 2022 में होने थे चुनाव

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और एचसीए के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद अज़हरुद्दीन सहित कई प्रसिद्ध हस्तियों ने अपने मतदान अधिकार का प्रयोग किया। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव सितंबर 2022 में होने थे, हालांकि, इसके पूर्व अध्यक्ष अज़हरुद्दीन द्वारा अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

मामला सुप्रीम कोर्ट में गया और देश की शीर्ष अदालत ने इस मुद्दे को देखने के लिए न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) लाउ नागेश्वर राव की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति नियुक्त की।

इस महीने की शुरुआत में, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान को नियमों का उल्लंघन करते हुए एक साथ दो पदों पर रहने का दोषी पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। वह एक ही समय में एचसीए और डेक्कन ब्लू क्रिकेट क्लब दोनों के अध्यक्ष थे।

इससे पहले, हैदराबाद के उप्पल पुलिस स्टेशन में अज़हरुद्दीन और एचसीए ( हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन) के कुछ पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ एचसीए के धन के दुरुपयोग के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

Also Read : Mitchell Santner On INDvsNZ: भारत को रोकने के लिए न्यूजीलैंड का प्लान, इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.