Ayodhya: नागा साधु मर्डर केस में बड़ा खुलासा, शिष्य ने ही गुरु को उतारा मौत के घाट

Naga Sadhu Murder Case: यूपी के अयोध्या (Ayodhya) के थाना राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) के कटरा चौकी क्षेत्र स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर (Hanumangarhi Temple) में हुई नागा साधु की हत्या (Naga Sadhu Murder) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. नागा साधु राम सहारे दास की हत्या के बाद फरार होने वाले आरोपी शिष्य को पुलिस ने दबोच लिया है.

आरोपी शिष्य के पास से 10 लाख रूपये नकद भी बरामद किया गया है, जिसे वह लेकर भागा था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी लखनऊ से शाहजहांपुर जाने की फिराक में था.

Naga Sadhu Murder Case in Ayodhya

बता दें कि 19 अक्टूबर की सुबह हनुमानगढ़ी मंदिर के आश्रम के एक कमरे में नागा साधु राम सहारे दास का शव मिला था. उनकी गला दबाकर व चाकू से वारकर हत्या की गई थी. इस वारदात को 18 अक्टूबर की देर रात को ही अंजाम दिया गया था. दास अपने दो शिष्यों के साथ रहते थे. जिनमें से एक मौके से गायब था.

पुलिस ने जांच पड़ताल में पाया कि मृतक साधु राम सहारे दास (40) अपने दो शिष्यों अंकित दास और ऋषभ शुक्ला के साथ मंदिर में रहते थे. वारदात वाले दिन उनका ऋषभ से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था और देर रात उनकी हत्या हो गई. पुलिस ने बताया कि राम सहारे दास के पास एक करोड़ कैश था और आरोपी की नजर उसी पर थी. आरोपी शिष्य ने उसी रूपये को हड़पने के लिए अपने गुरू को मौत के घाट उतार दिया.

 

Naga Sadhu Murder Case
Naga Sadhu Murder Case

 

वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी शिष्य ने सभी सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए थे. यही वजह थी कि 19 अक्टूबर को जब पुलिस जांच के लिए पहुंची और सीसीटीवी फुटेज को खंगालना चाहा तो सब बंद पड़े मिले. इसके बाद शक और गहरा गया. एक दूसरे फुटेज में आरोपी को कैमरों को बंद करते हुए देखा गया. जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज किया.

जानकारी के मुताबिक, ऋषभ शुक्ला झारखंड का रहने वाला है. आठ माह पहले साधु राम सहारे दास उसे लेकर आश्रम आए थे. आरोपी यहीं रहकर शिक्षा ग्रहण कर रहा था.

 

Also Read: Ayodhya: हनुमागढ़ी मंदिर में नागा साधु की निर्मम हत्या, गले पर मिला गहरा निशान, जांच में जुटी पुलिस

Get real time updates directly on you device, subscribe now.