सात्विक-चिराग BWF रैंकिंग में बने नंबर-1, इस तरह रचा इतिहास

Bwf Ranking 2023: ताजा खबर स्पोर्ट्स जगत से है, जहाँ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार शटलर जोड़ी BWF रैंकिंग (Bwf Ranking) में नंबर-1 पर पहुंच गए हैं। यह पहली भारतीय जोड़ी है जिसने यह मुकाम हासिल किया है, यह नंबर-3 से टॉप पर पहुंचे हैं।

Note: देश, विदेश, मनोरंजन, स्पोर्ट्स और कारोबार जगत की तमाम बड़ी खबरें के लिए तुरंत हमारा WhatsApp Channel ज्वाइन करें : https://whatsapp.com/channel/0029VaBjjPWIHphKxoqRCT14

जानकारी के अनुसार मंगलवार को बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने BWF रैंकिंग (Bwf Ranking) जारी की, जहाँ सात्विक और चिराग की जोड़ी के अब 92,411 पॉइंट हैं।

बता दें सात्विक-चिराग ने चीन में संपन्न हुए 19वें एशियन गेम्स में पहली बार भारत को बैडमिंटन में गोल्ड दिलाया, इसके पहले भारत ने एशियाई खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता में कभी गोल्ड मेडल नहीं जीता था। पीवी सिंधु ने जकार्ता 2018 एशियन गेम्स में विमेंस सिंगल्स इवेंट में सिल्वर जीता था, जो सात्विक-चिराग के गोल्ड जीतने से पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

Note: देश, विदेश, मनोरंजन, स्पोर्ट्स और कारोबार जगत की तमाम बड़ी खबरें के लिए तुरंत हमारा WhatsApp Channel ज्वाइन करें : https://whatsapp.com/channel/0029VaBjjPWIHphKxoqRCT14

वहीं पिछले साल सात्विक-चिराग ने कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड मेडल जीता था।

इसके अलावा उन्होंने फ्रेंच ओपन सुपर 750 खिताब और मौजूदा सीजन में इंडोनेशिया ओपन और स्विस ओपन 300 खिताब भी अपने नाम किया था। दूसरी ओर सात्विक-चिराग ने अप्रैल में हुए एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को 52 साल बाद मेंस डबल्स में गोल्ड दिलाया।

इसके पहले इस चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल सिर्फ दिनेश खन्ना ने जीता था, जब उन्होंने 1965 में लखनऊ में थाईलैंड के सांगोब रत्तनुसोर्न को मेंस सिंग्लस के फाइनल में हराया था।

Also Read: PAK vs SL: श्रीलंका से पाकिस्तान को पाना होगा पार, देखने को मिल सकता है कड़ा संघर्ष

Get real time updates directly on you device, subscribe now.