Israel-Hamas War: इजरायल में 40 और फिलिस्तीन में 161 लोगों की मौत, हजार से अधिक घायल

Israel-Palestine Tensions: इजराइल और हमास के बीच जबरदस्त युद्ध (Israel-Hamas War) छिड़ा हुआ है. हमास हमले से इजरायल (Israel) में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. देश की आपातकालीन सेवा ने कहा कि हमास द्वारा शनिवार की सुबह इजरायल पर किए गए अचानक हमले के बाद से कम से कम 40 लोग मारे गए हैं. इजरायली स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कम से कम 779 लोग घायल भी हुए हैं.

इजरायल ने भी गाजा पट्टी में हवाई हमले को तेज कर दिया है. इजराइल ने हमास के 17 मिलिट्री कंपाउंड और 4 मिलिट्री हेडक्वार्टर्स पर हमला किया है. फिलस्तीनी (Palestine) अधिकारियों ने दावा किया है कि इजरायली हवाई हमले में 161 लोगों की मौत हो गई है और एक हजार से ज्यादा लोग घायल हैं.

इजरायली सेना ने कहा है कि उसने गाजा पट्टी पर जवाबी हमले शुरू कर दिए हैं. इसके साथ ही दसियों हजार रिजर्व सेना को मोर्चे पर बुला लिया गया है. इस बीच फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, जर्मनी की विदेश मंत्री और यूरोपीय कमीशन के प्रेसीडेंट उर्सुला वॉन डेर लेयेन हमास के हमलों की निंदा की है, जबकि अमेरिका ने दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील की है.

वहीं, इजरायल में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन-गविर ने शनिवार को राष्ट्रीय आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है. इजरायल के सभी शहरों में इमरजेंसी लागू हो गई है.

 

Also Read: Israel-Palestine Tensions: चरमपंथियों ने इजराइली महिला के शव को अर्धनग्न कर जीप में घुमाया, वीडियो हुआ वायरल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.