सिक्किम में आयी तबाही में बढ़ रही मृतकों की संख्या, 3000 से ज्यादा टूरिस्ट अभी भी फंसे

Sikkim flood: सिक्किम में इस वक्त भारी तबाही मची हुई है, जहाँ मंगलवार देर रात यहां ल्होनक झील के ऊपर अचानक अचानक बादल फट गया था, जिसके कारण तीस्ता नदी में भीषण बाढ़ आ गई। वहीं इस बाढ़ में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है, साथ ही 23 जवानों समेत 102 से लोग लापता हैं जबकि 26 के घायल होने की खबर है।

दूसरी ओर लापता 23 में एक जवान को बचा लिया गया है, अभी भी लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है और एनडीआरएफ की टीम तैनात है। जानकारी के अनुसार बाढ़ की वजह से नेशनल हाईवे 10 भी बह गया, जहाँ तीस्ता नदी का जलस्तर 15 से 20 फीट बढ़ गया है। बता दें सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में 3000 से अधिक टूरिस्ट फंसे हुए हैं, वहीं बाढ़ के कारण 14 पुल ढह गए हैं, इनमें 9 पुल बीआरओ के अधीन हैं और 5 राज्य सरकार के हैं।

जानकारी के अनुसार अब तक करीब 166 लोगों को बचाया गया है, इनमें सेना का एक जवान भी शामिल है, वहीं बचाव कर्मियों ने सिंगताम के गोलिटार में तीस्ता नदी के बाढ़ वाले इलाके से कई शव निकाले है। प्रधानमंत्री मोदी ने सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग से बात की और राज्य में अचानक आई बाढ़ से उपजे हालात की समीक्षा की, प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

Also Read: ‘कोई चिंता नहीं करनी है’, संजय सिंह के पिता को गले लगाकर बोले RJD सांसद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.