सिक्किम में बादल फटने से मची तबाही, 23 जवान हुए लापता

Sandesh Wahak Digital Desk: सिक्किम में बादल फटने से आई बाढ़ से तबाही मची हुई है, जहाँ इस बाढ़ में सेना के 23 जवान लापता बताए जा रहे हैं। वहीं बादल फटने से तीस्ता नदी में बाढ़ आई थी, सिंगतम इलाके में बादल फटा था। इस दौरान राहत बचाव के कार्य जारी हैं, जानकारी के अनुसार पहले बादल फटा और फिर इतना पानी आया कि चुंगथांग बांध से पानी छोड़ना पड़ा, जिसके बाद अब पानी का स्तर अचानक 15-20 फीट ऊंचाई तक बढ़ गया है।

उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई, जहाँ उन्होंने कहा कि घाटी में कुछ सैन्य प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं। वहीं 23 कर्मियों के लापता होने की सूचना है और तलाशी अभियान जारी है, लाचेन घाटी के तीस्ता नदी में बाढ़ आई थी।

वहीं घाटी में स्थित कई सैन्य भवन बाढ़ में बह गए, 23 जवानों के अलावा कई और लोगों के लापता होने की खबर है। तीस्ता नदी में आई बाढ़ से मेल्ली में नेशनल हाईवे 10 बह गया, इसके साथ ही कई जगहों पर नुकसान की खबर है। दूसरी ओर तीस्ता नदी के सटे इलाके को खाली करा दिया गया है, जहाँ राज्य सरकार हाई अलर्ट पर है और स्थिति की मॉनिटरिंग की जा रही है। उधर पश्चिम बंगाल सरकार भी अलर्ट मोड पर है, सिक्किम गैंगटॉक से टूरिस्टों को रेस्क्यू किया जा रहा है, जो हाई अल्टीट्यूड माउंटेन इलाके में फंसे हुए हैं।

Also Read: सुबह उठते ही आती है तेज खांसी? तो इन बीमारियों के हैं संकेत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.