Lucknow News: निर्माणाधीन अपार्टमेंट की मिट्‌टी धंसी, 2 लोगों की हुई मौत, मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी

Lucknow News: ताजा खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है, जहाँ लखनऊ में निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मल्टीलेवल पार्किंग बनाते समय मिट्‌टी धंस गई। वहीं इस हादसे में डेढ़ महीने की बच्ची और पिता की मौत हो गई। इसके साथ ही मिट्‌टी-मलबे में दबे 12 मजदूरों को रेस्क्यू किया गया, जिसमें कुछ की हालत गंभीर है। इन्हें ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार हादसा गुरुवार रात 11 बजे हुआ और अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

बता दें पीजीआई इलाके में सेक्टर-11 वृन्दावन योजना स्थित कालिंदी पार्क के पास अंतरिक्ष अपार्टमेंट की मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। यहां अंडरग्राउंड पार्किंग के लिए खुदाई की गई थी। वहीं बड़े-बड़े गड्‌ढे से निकली मिट्‌टी को किनारे ही रख दिया गया था, इसमें मिट्‌टी का बड़ा पहाड़ जैसा बन चुका था। ADCP अली अब्बास के अनुसार यहां देर रात बेंसमेंट की खुदाई हो रही थी, जहाँ मौके पर 20 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे।

वहीं इसी दौरान अचानक मिट्‌टी धंसने लगी, मजदूर कुछ समझ पाते इससे पहले ही बड़े हिस्से की मिट्‌टी धंस गई। वह मजदूरों पर गिर गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। बाकी मजदूरों और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू शुरू किया। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस ,फायर ब्रिगेड और SDRF की टीम पहुंचीं।

एक-एक करके मिट्‌टी से 14 लोगों को निकाला गया, इसके साथ ही सभी को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां डेढ़ महीने की बच्ची आयशा और उसके पिता मुकादम को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने बताया कि अपार्टमेंट में काम करने वाले ज्यादातर मजदूर उसी परिसर में झोपड़ी बनाकर रहते हैं। निर्माण कार्य के दौरान बच्ची भी वहीं थी, ऐसे में वह भी हादसे का शिकार हो गई।

Also Read: सांसद चिराग पासवान का दावा, बोले- लोकसभा चुनाव से पहले बिखर जाएगा विपक्षी गठबंधन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.