1500 रथयात्रा निकालेगी बीजेपी, कर रही यह बड़ी तैयारी

Sandesh Wahak Digital Desk: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी तरह से एक्शन मोड में है, वहीं इसी कड़ी में पार्टी केंद्र सरकार की योजनाओं को गांवों तक पहुंचाने के लिए बड़ी रथयात्रा निकालने जा रही है। जहाँ देशभर में 1500 रथयात्रा निकालने की तैयारी है, यह रथयात्रा देश के ढाई लाख गांवों तक पहुंचेगी।

इसके जरिए हाल में पीएम की तरफ से लॉन्च की गई विश्वकर्मा योजना, पीएम आवास योजना, पीएम किसान, पीएम मुद्रा योजना, जनधन योजना, समेत की कई केन्द्रीय योजनाओं के फायदे समझाएगी, इसके साथ ही इन योजनाओं में नए लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा। वहीं रथयात्रा अक्टूबर-नवंबर में शुरू होगी जो लगभग दो महीने चलेगी, एक रथयात्रा रोज 3 ग्राम पंचायत को कवर करेगी।

इसके साथ ही रथ जीपीएस और ड्रोन से लैस होंगे और उसके साथ 4-5 अधिकारी भी चलेंगे, जो लाभार्थियों की समस्याएं तत्काल दूर करेंगे। वहीं बीजेपी की रथ यात्रा का मकसद गांव के वोटरों के बीच पैठ बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें बीजेपी राजस्थान का रण जीतने के लिए भी बड़ी तैयारी कर रही है, जिसके लिए गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा विशेष तौर पर रणनीति बना रहे हैं।

वहीं जयपुर में कोर ग्रुप के साथ करीब 6 घंटे चली बैठक में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, गजेंद्र सिंह शेखावत और वसुंधरा राजे शामिल हुए, वहीं इस दौरान वसुंधरा राजे और अमित शाह के बीच अलग से आधे घंटे बातचीत हुई। वहीं मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनाव मैदान में उतारने पर मंथन हुआ।

Also Read: UP Politics: कांग्रेस के पूर्व MLC ने स्मृति ईरानी को कहा ‘पाकिस्तानी’, केस दर्ज

Get real time updates directly on you device, subscribe now.