Lucknow News: कक्षा 9 के छात्र की हार्ट अटैक से मौत, डॉक्टर बोले- ये नॉर्मल नहीं, जांच होनी चाहिए

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी की राजधानी लखनऊ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के अलीगंज सेक्टर ओ स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा नौ के छात्र की हार्ट अटैक से बुधवार को मौत हो गई. मृतक छात्र का नाम आतिफ सिद्दीकी था. बताया जा रहा है कि पढ़ाई के दौरान वो अचानक बेहोश होकर गिर गया, जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

मृतक छात्र आतिफ सिद्दीकी
मृतक छात्र आतिफ सिद्दीकी

छात्र के मामा का बयान

इस मामले में सीएमएस में पढ़ने वाले मृतक छात्र के मामा फैयाज का बयान भी सामने आया है. उन्होंने बताया कि लगभग 12 से 1 बजे के आसपास इनफॉरमेशन मिली की बच्चे की तबीयत खराब है. फिर उसके बेहोश होने की खबर दी गई. स्कूल के लोग लोकल हॉस्पिटल लेकर गए, जहां पर अस्पतालवालों ने लारी ले जाने की सूचना दी. हम लोग जब अस्पताल पहुचें तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी.

फैयाज ने आगे कहा कि यह अभी तक साफ नही हो पाया है कि मौत की क्या वजह रही है. लेकिन एक बात साफ है बच्चा कभी बीमार नही था,वो हंसता-खेलता हस्ता हुआ गया था. उसके बाद ये खबर आई है. लारी के डॉक्टरों ने बताया कि ये नॉर्मल मौत नही लग रही है, इसकी जांच होनी चाहिए.

छात्र के टीचर का बयान

वहीं, छात्र के सब्जेक्ट टीचर नदीम खान ने बताया कि जब वो क्लास में गए केमिस्ट्री पीरियड लेने गए थे और बच्चों के डाउट दूर करने गए, तब यह बच्चा सेल्फ स्टडी कर रहा था. अचानक से यह जमीन पर गिर गया. मैं दौड़कर गया, उसको हाथ में उठाकर टेबल पर रखा और पंप करने का ट्राई किया. फिर नर्स को बुलाया. नर्स के आने के बाद अस्पताल ले जाने को कहा. सीनियर डॉक्टर ने बोला की लारी लेकर जाइए और जब हम लोग लारी लेकर पहुंचे तो वहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

छात्र के पिता का बयान

इसके अलावा, मृतक छात्र के पिता मोहम्मद अनवर सिद्दीकी ने बताया कि बच्चा स्कूल में ही खत्म हो चुका था. अस्पताल में इलेक्ट्रिक शोक दिया गया कि कहीं कोई पाल्स रुकी हो तो चल जाये. मगर, वो नहीं बच पाया. स्कूल की एक-दो चीजों लेकर हमें शक सा लग रहा है.

सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के जन संपर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने कहा कि इस घटना से पूरा सीएमएस परिवार सदमे में और शोक संतृप्त है. हम इस कठिन समय में बच्चे के परिवार के साथ हैं और किसी भी जांच में पूरी तरह से सहयोग देने को तैयार हैं.

 

Also Read: अयोध्या बम ब्लास्ट के दोषियों को मिली जमानत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कही ये बात

Get real time updates directly on you device, subscribe now.