Weather Update: इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का ताजा हाल

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी और पहाड़ी इलाके मौसम की मार झेल रहे हैं. सबसे पहले दिल्ली की बात करें यहां सोमवार को पूरे दिन उमस रही और हल्की बारिश हुई. वहीं, यूपी और उत्तराखंड (UP, Uttrakhand Weather) में मौसम विज्ञान के मुताबिक, अगले 72 घंटे भारी बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.यानी 14 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना है जबकि 17 सितंबर तक हल्की बारिश जारी रहेगी.

Heavy rain alert in Hyderabad for two days

इन राज्यों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, इन राज्यों के अलावा आज तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, असम और मेघालय में भी तेज बारिश हो सकती है. इन राज्यों में भी पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं, हिमाचल की बात करें तो प्रदेश में एक एनएच सहित 128 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं और इन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं. अभी तक 426 लोगों की विभिन्न कारणों से मौत हो चुकी है. जिसमें से 144 लोगों की मौत भूसखलन, बाढ़ और बादल फटने के कारण हुई है.

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं,  मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. विभाग का ये भी कहना है कि, राजधानी में 12 से 14 सितंबर तक एक्यूआई के संतोषजनक श्रेणी में रहने की संभावना है.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.