हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले की जांच करेगी कमेटी, सीएम योगी ने दिया आदेश

Sandesh Wahak Digital Desk : हापुड़ में ववकीलों पर लाठीचार्ज के मामले में सीएम योगी ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर जांच के के आदेश दे दिए हैं।

आपको बता दें कि हापुड़ पुलिस ने एक महिला वकील और उसके पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। जिसके विरोध में बीते मंगलवार को वकीलों ने हंगामा करते हुए सड़क को जाम कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने जाम खुलवाने के लिए वकीलों पर बल का प्रयोग किया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुलिस ने लाठीचार्ज किया। उस वक्त वहां महिला अधिवक्ता भी मौजूद थी। आरोप है कि पुलिस ने महिला अधिवक्ताओं पर भी लाठीचार्ज किया।

तो वहीं हापुड़ घटना के विरोध में बुधवार (30/08/23) को प्रदेश के सभी जिलों में वकील पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना के विरोध में अवध बार, लखनऊ बार, सेंट्रल बार, वक्फ ट्रिब्यूनल बार एसोसिएशन के तमाम वकील पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर वकीलों के प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस भी अलर्ट पर है।

यूपी डीजीपी ऑफिस ने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ वर्चुअली बात कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए। वहीं स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने डीजीपी मुख्यालय स्थित कंट्रोलरूम व सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। जिसमें आईजी मेरठ और DIG मुरादाबाद शामिल हैं। जो घटना की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपेंगे।

Also Read : UP: रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने बहनों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाई गयी इस योजना की धनराशि

Get real time updates directly on you device, subscribe now.