परमहंस आचार्य को नूंह जाने से रोका गया, यात्रा पूरी करने को लेकर अड़े VHP प्रमुख

Sandesh Wahak Digital Desk: हरियाणा के नूंह में सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद की जो यात्रा निकलने वाली थी, अब वह सिर्फ प्रतीकात्मक होगी। जानकारी के अनुसार इस यात्रा से पहले ही नूंह और आसपास के इलाकों में तनाव होने लगा था और बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया था लेकिन अब वीएचपी ने ऐलान किया है कि सरकार की परेशानियों को देखते हुए और जी-20 की वजह से जो स्थिति बनी हुई उसकी वजह से हमने यात्रा को प्रतीकात्मक रखने की बात कही है।

इसी बीच यहां आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं, वहीं जलाभिषेक यात्रा में हिस्सा लेने आसपास के जिलों से भी लोग पहुंच रहे थे। इसके साथ ही जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज अयोध्या से आ रहे थे लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यात्रा प्रतिकात्म की होगी, हमें मालूम है कि जी-20 चल रहा है और इलाका संवेदनशील है ऐसे में हम यात्रा नहीं छोड़ सकते।

वहीं यह यात्रा निकलेगी हम इस बीच संकल्प नहीं छोड़ सकते, यात्रा तो निकलेगी ही स्थगित नहीं होगी। आगे उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उस हिसाब से तो यात्रा निकालनी ही नहीं है, हम अपना कर्तव्य करेंगे, प्रशासन अपना काम करेगा।

Also Read: नूंह में बिना अनुमति शोभायात्रा निकालने की हो रही तैयारी, चप्पे-चप्पे पर रखी जा कड़ी नजर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.