भारत दिखा रहा है दुनिया को नयी राह- पीएम नरेंद्र मोदी

Sandesh Wahak Digital Desk : विदेशों के सफल दौरे और चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के बाद प्रधानमंत्री ने आज अगस्त महीने के अंतिम रविवार को अपने मासिक कार्यक्रम मन की बात में देशवासियों को संबोधित किया। जहाँ उन्होंने चंद्रयान की सफलता पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज भारत ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है और यह सब संभव हुआ है हमारे वैज्ञानिकों की वजह से।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि सावन के महीने में दो बार मन की बात का कार्यक्रम हो रहा है, वहीं पीएम ने कहा कि भारत के चंद्रयान की सफलता ने दुनियाभर में भारत का नाम और भी बढ़ाया है। आगे उन्होंने कहा कि हमें चंद्रयान से हमें सिखाना चाहिए कि कैसे असम्भव को भी संभव बनाया जा सकता है।

हमें परेशानियों और असफलताओं से डरना और रुकना नहीं चाहिये। इसके साथ ही चंद्रयान की सफलता में देश की महिलाओं और बेटियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। वहीं सैकड़ों महिलाओं ने इस मिशन में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से योगदान दिया है। इसके साथ ही G-20 सम्मेलन पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सितम्बर का महीना, भारत के सामर्थ्य का साक्षी बनने जा रहा है।

वहीं अगले महीने होने जा रही G-20 सम्मेलन के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है, जहाँ इस आयोजन में भाग लेने के लिए 40 देशों के राष्ट्राध्यक्ष और अनेक Global Organisations राजधानी दिल्ली आ रहे हैं। दूसरी ओर G-20 Summit के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी भागीदारी होगी। पीएम ने कहा कि पिछले साल, बाली में भारत को G-20 की अध्यक्षता मिलने के बाद से अब तक इतना कुछ हुआ है, जो हमें गर्व से भर देता है।

Also Read: चंद्रयान-3 ने हासिल किये यह लक्ष्य, अब इस काम को देगा अंजाम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.