शरद पवार ने राकांपा में फूट से किया इनकार; बोले- अजित पवार पार्टी के नेता बने रहेंगे

Sandesh Wahak Digital Desk : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी में कोई फूट नहीं है और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पार्टी के नेता बने रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ नेताओं ने ‘अलग राजनीतिक रुख’ अपनाकर राकांपा छोड़ दी है, लेकिन इसे पार्टी में फूट नहीं कहा जा सकता।

पवार ने पुणे जिले में अपने गृहनगर बारामती में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात की। शरद पवार की बेटी और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने एक दिन पहले कहा था कि अजित पवार पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक हैं।

बारामती से लोकसभा सदस्य सुले ने अजित पवार के बारे में कहा था। ‘अब, उन्होंने एक ऐसा रुख अपनाया है जो पार्टी के खिलाफ है और हमने विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत दी है और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं’।

कोई कैसे कह सकता है कि राकांपा में फूट है?

‘राकांपा में कोई फूट नहीं होने और अजित पवार के पार्टी नेता होने’ संबंधी सुले के बयान के बारे में पूछे जाने पर शरद पवार ने कहा, ‘हां, इसमें कोई संशय नहीं है’। उन्होंने कहा, ‘कोई कैसे कह सकता है कि राकांपा में फूट है? इसमें कोई संशय नहीं है कि अजित पवार हमारी पार्टी के नेता हैं’।

उन्होंने कहा, ‘‘किसी राजनीतिक दल में फूट का मतलब क्या है? फूट तब होती है जब किसी पार्टी का एक बड़ा समूह राष्ट्रीय स्तर पर अलग हो जाता है, लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं हुआ है। कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ दी, कुछ ने अलग रुख अपना लिया… लोकतंत्र में निर्णय लेना उनका अधिकार है।’’

अजित पवार और आठ अन्य राकांपा विधायक दो जुलाई को राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में शामिल हो गए थे।

Also Read : ISRO ने हटाई चंद्रयान-3 की यह तश्वीरें, जानिए इसका कारण

Get real time updates directly on you device, subscribe now.