हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा, कई मकान अचानक से ढहे

Sandesh Wahak Digital Desk: ताजा खबर हिमाचल से सामने आ रही है, जहाँ कुल्लू में बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार यहां लैंडस्लाइड के बाद एक साथ कई इमारतें ढह गई, वहीं हादसा इतना भयानक था कि यहां चीख-पुकार मच गई। दूसरी ओर लोग जान बचाने के लिए भागे, वहीं दर्जनों मकान के गिरने की खबर है।

Kullu accident
Kullu Accident

इसके साथ ही कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका है, वहीं स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्यों में जुटे हैं। जानकारी के अनुसार यहां एक भवन पर भी खतरा मंडरा रहा है, जहाँ भारी बारिश के चलते भवन में दरारें आ गई थी। वहीं तीन दिन पहले खतरे की वजह से भवन को खाली करा दिया गया था, वहीं हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जहाँ 11 लोगों के मारे जाने की खबर है।

यहां पांच नेशनल हाइवे समेत 850 सड़कें बंद हो गई हैं, वाहनों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने यहां 25 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दूसरी ओर शिमला में बड़े स्तर पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं, जहाँ शहर की आधी से ज्यादा सड़कें ब्लॉक हो गई हैं, इसके साथ ही कई जगहों पर पेड़ गिरे हैं। वहीं मंडी में पंडोह के कुकलोह में बादल फटा और दो घर और स्कूल बह गए।

Also Read: चंद्रमा पर चहलकदमी कर रहा प्रज्ञान, इसरो ने किया ट्वीट

Get real time updates directly on you device, subscribe now.