‘चंद्रयान-3 के वैज्ञानिकों को 17 महीने से नहीं मिला वेतन’, दिग्विजय सिंह बोले- PM मोदी को ध्यान देना चाहिए

Sandesh Wahak Digital Desk: भारत ने अपने तीसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-3 को लेकर इतिहास रच दिया है. बुधवार को शाम 06:04 बजे पर चंद्रयान-3 ने चांद पर सफल लैंडिंग कर ली है. इस मिशन की वजह से हर तरफ इसरो के वैज्ञानिकों की जमकर तारीफ हो रही है. इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि जिन वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-3 मिशन को सफल बनाने का प्रयास किया है, उन्हें 17 महीने से वेतन नहीं मिला है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘हमें इस बात का गर्व है कि हमारे इसरो के वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-3 को चांद पर उतारने का सफल प्रयास किया है. हम यही प्रार्थना करते हैं कि चंद्रयान की सफल लैंडिंग हो. लेकिन समाचार पत्रों में ये खबर आ रही है कि जिन वैज्ञानिकों ने ये काम किया है उन्हें 17 महीने से वेतन नहीं मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस तरफ भी ध्यान देना चाहिए.’

बता दें कि मध्य प्रदेश में चंद्रयान-3 की लैंडिंग सभी स्कूलों में लाइव दिखाई जाएगी. आज शाम 05:30 से 06:30 तक लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी. सरकार की ओर से सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए गए. जो छात्र लाइव न देख पाएं उनको अगले दिन 24 अगस्त को रिकॉर्डिंग दिखाई जाएगी. उधर, चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए उज्जैन में स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर में विशेष ‘भस्म आरती’ की गई.

 

Also Read: सफलतापूर्वक लैंड हुआ चंद्रयान-3, चांद पर लहरा भारत का तिरंगा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.