‘चोटी-तिलक देख मुंह पर थूका था’, स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने वाले शख्स के भाई का बड़ा आरोप

Sandesh Wahak Digital Desk: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रमुख नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सोमवार को ओबीसी महासम्मेलन के दौरान जूता फेंकने की घटना हुई थी. इस मामले पर जूता फेंकने वाले आकाश सैनी के भाई विकास सैनी ने बड़ा आरोप लगाया है. इस मामले में बीते सोमवार की देर रात को लखनऊ के विभूतिखंड थाने में विकास ने तहरीर दी है.

पुलिस को दी तहरीर में विकास सैनी ने आरोप लगाया कि उसका भाई आकाश एक वकील है. वो अपने साथियों के साथ आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने गया था. आकाश चोटी और तिलक लगाए था. उसे देखते ही सपा कार्यकर्ताओं ने टिप्प्णी की. इसका आकाश ने विरोध किया था. आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया.

इसी बीच स्वामी प्रसाद मौर्य वहां पहुंचे और वहां शोर शराबा होने पर पूछताछ की. हंगामे के बीच उस पर स्वामी प्रसाद के 40-50 समर्थकों ने हमला बोल दिया. उसकी लात-घूंसे और बेल्ट से जमकर पिटाई की गई. जिसमें आकाश गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका सिर फट गया.

 

Also Read: Lucknow: स्‍वामी प्रसाद मौर्य पर शख्स ने फेंका जूता, समर्थकों ने लात-घूंसे और बेल्ट से जमकर पीटा

 

आरोप है कि उसके मुंह पर थूका गया और उसे अपशब्द कहे गए. इसके बाद ही आकाश ने जूता फेंका था. विकास सैनी की तहरीर पर पुलिस जांच करने की बात कह रही है. उधर, आरोपी आकाश सैनी के समर्थन में अखिल भारत हिंदू महासभा ने थाने पर प्रदर्शन किया और उसे छोड़ने की मांग की. वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य ने थूकने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाला आरोपी आकाश सैनी सैरपुर इलाके का निवासी है. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी कर उस पर शांतिभंग के तहत कार्रवाई की. पुलिस की जांच में सामने आया कि सितंबर, 2022 में उसने अपनी लाइसेंसी राइफल से हवाई फायरिंग की थी. इस मामले में वो जेल गया था. वह एक मंदिर में रहकर पूजा पाठ करता है.

 

Also Read: ‘वो यादव समुदाय से है लेकिन…’ जूता कांड पर आया स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.