India Vs IRE: भारत ने टी-20 सीरीज जीती, इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

Sandesh Wahak Digital Desk: टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीत ली है, जहाँ टीम ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 33 रन से जीत लिया। वहीं इस जीत के साथ भारतीय टीम ने बाइलेटरल सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं सीरीज का तीसरा मुकाबला 23 अगस्त को खेला जाएगा।

India Vs IRE T-20 Series
India Vs IRE T-20 Series

बता दें डबलिन के द विलेज स्टेडियम में भारत ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 185 रन बनाए, जिसके जवाब में आयरिश टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन ही बना सकी। बता दें मैच का टारगेट पॉइंट भारतीय पारी के आखिरी दो ओवर रहे, जिसमें रिंकू सिंह और शिवम दुबे की जोड़ी ने 42 रन बनाए। दूसरी ओर इस साझेदारी में रिंकू ने 28 और दुबे ने 22 रन का योगदान दिया। इसके पहले भारत ने 185 रन का टारगेट दिया, जहाँ 18 ओवर के बाद भारत ने चार विकेट पर 143 रन बना लिए थे।

वहीं भारतीय बल्लेबाजी रंग में दिखी, जहाँ तिलक वर्मा को छोड़कर अन्य सभी बल्लेबाजों ने अपना-अपना योगदान दिया। इसके साथ ही आखिरी में रिंकू सिंह और शिवम दुबे ने विस्फोटक पारियां खेलीं, जिनके दम पर भारत ने मजबूत स्कोर खड़ा किया। वहीं मैच में 186 रन का बड़ा चेज करने उतरी आयरिश टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 19 के स्कोर पर लगातार दो विकेट गंवा दिए। दूसरी ओर पावरप्ले समाप्त होते-होते टीम का स्कोर 31/3 हो गया।

लगातार विकेट गिरने के बाद मिडिल ऑर्डर पर दवाब आया और मिडिल ऑर्डर बिखरने लगा। ऐसे में एक छोर से क्रीज पर खड़े ओपनर एंड्रयू बालबर्नी ने जॉर्ज डॉकरेल के साथ मिलकर बिखरती पारी को संभालने की नाकाम कोशिश की।

Also Read: Asia Cup के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह

Get real time updates directly on you device, subscribe now.