Jio Financial की इस दिन बाजार में होगी लिस्टिंग, हो सकता है धमाल

Sandesh Wahak Digital Desk: रिलायंस इंडस्ट्रीज से हाल ही में डीमर्ज हुए जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है, जहाँ मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो 21 अगस्त को शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रही है। वहीं इसकी तारीख की घोषणा कर दी गई है, जिसके कारण लाखों निवेशक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

वहीं अभी हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को डीमर्ज कर एक अलग एंटिटी बनाई गई थी, इसके पहले अभी पिछले हफ्ते ही जिन निवेशकों के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर थे। वहीं उनके खाते में जियों के मुफ्त शेयर आने शुरु हो गए थे, जहाँ कंपनी ने अपने निवेशकों को तोहफा देते हुए यह घोषणा की थी कि जिस निवेशक के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज के जितने शेयर होंगे, उसे उतने ही जियो के शेयर मुफ्त दिए जाएंगे।

ऐसे में आपके पास अगर रिलायंस इंडस्ट्री के 100 शेयर थे तो आपको मुफ्त में जियो के 100 शेयर मिले होंगे। बता दें वह 20 कारोबारी दिनों के बाद ट्रेडिंग शुरू करने में विफल रहने पर कई एफटीएसई इंडेक्सेस से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को हटा देगा। इसके साथ ही इंडेक्सेस सर्विस प्रोवाइडर्स द्वारा शेयर किए गए एक नोटिस में कहा गया है कि कंपनी ने 20 जुलाई को शामिल किए जाने के बाद से किसी निश्चित ट्रेडिंग टेड की घोषणा नहीं की है और यह चूक 22 अगस्त से प्रभावी होगी।

Also Read: लोन की किस्त न चुकाने पर बैंक नहीं लगा सकेंगे मनमाना जुर्माना, जान लीजिये RBI का यह आदेश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.