मोरारी बापू की रामकथा में शामिल हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, लगाए जय श्रीराम के नारे, बोले- हिंदू होने पर गर्व है

Sandesh Wahak Digital Desk: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक कैंब्रिज विश्वविद्यालय में चल रही रामकथा में शामिल हुए. पीएम सुनक ने रामकथा में पहुंचने के बाद कहा कि वे यहां पर प्रधानमंत्री बनकर नहीं बल्कि एक हिंदू के तौर पर आए हैं. पीएम ऋषि सुनक ने मोरारा बापू की रामकथा में जय श्रीराम के नारे भी लगाए. रामकथा में शामिल होने के दौरान सुनक ने कहा कि ‘ मेरे लिए धर्म बहुत मायने रखता है. यह जीवन के हर पहलू में मुझे रास्ता दिखाता है. पीएम होना एक सम्मान की बात है, लेकिन ये इतना आसान नहीं है. इस पद पर रहते हुए कठिन फैसले भी लेने पड़ते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि धर्म अच्छा कार्य करने के लिए साहस और एक अलग तरह की ऊर्जा देता है.

भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रामकथा में शामिल होना किसी सम्मान से कम नहीं

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आगे कहा कि ” जब मैं चांसलर था तो उस दौरान दिवाली के मौके पर 11 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर दीए जलाना काफी खास पल था. ब्रिटिश होने के साथ ही हिंदू होने पर भी मुझे बहुत गर्व है.” उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रामकथा में शामिल होना उनके लिए किसी सम्मान से कम नहीं है. सुनक ने कहा कि जिस तरह से मोरारा बापू के आसन के पीछे हनुमान जी की तस्वीर लगी रहती है, उसी तरह से उनके दफ्तर में उनकी मेज पर गणेश जी प्रतिमा रखी हुई है.

ऋषि सुनक ने मोरारी बापू से कहा कि ” मैं आपके आशीर्वाद से उसी तरह शासन चलाना चाहता हूं जिस तरह से हमारे धर्मग्रंथों और वेदों में बताया गया है.” बचपन की यादों को ताजा करते हुए सुनक ने कहा कि वे खुद बचपन में मंदिरों में दर्शन के लिए जाया करते थे. जहां उनका पूरा परिवार पूजा और आरती करता था. उन्होंने ये भी कहा कि वह खुद रामायण और भगवत गीता के साथ ही हनुमान चालीसा का अनुसरण करते हैं.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.