हर घर तिरंगा अभियान का सीएम योगी ने किया शुभारंभ, प्रदेशवासियों से की ये अपील

तिरंगे के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ली सेल्फी, सोशल मीडिया प्रोफाइल की बदली डीपी

Sandesh Wahak Digital Desk : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरूआत की। साथ ही प्रदेशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव का भागीदार बनने का अपील की।

सीएम ने इस दौरान तिरंगे के साथ सेल्फी भी ली। उन्होंने 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रदेश की जनता से इस अभियान से जुड़ने की अपील की। बता दें कि बीते वर्ष भी योगी सरकार ने प्रदेश में साढ़े चार करोड़ तिरंगा फहराकर बड़ा उदाहरण प्रस्तुत किया था। वहीं इस वर्ष भी प्रदेश के आवासीय, अनावासीय भवन, सरकारी-गैर सरकारी कार्यालय, संस्थाओं आदि के भवनों पर शान से तिरंगा फहराया जाएगा। मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में हैं।

गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी ने फहराया तिरंगा

मुख्यमंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत ना केवल गोरखनाथ मंदिर परिसर में राष्ट्रध्वज फहराकर की बल्कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर को बदलकर तिरंगे की तस्वीर अपलोड की है।

वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। जिलों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, सैन्य बल, केंद्रीय पुलिस बल और पुलिस विभाग के बलिदानियों के स्वजन को सम्मानित किया जाएगा और कवि सम्मेलन एवं मुशायरों का आयोजन होगा।

Also Read : ‘चिंता मत करिए, सबकी मदद की जाएगी’, सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.