लोकसभा चुनाव मे रंग दिखाएगी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की गोपनीय मुहिम!

रूठे नेताओं को मनाने, पूर्व सैनिकों व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को जोड़ने की कवायद

Sandesh Wahak Digital Desk : लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में हाशिये पर चल रही कांग्रेस को मुख्यधारा में लाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहे है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने गुपचुप तरीके से मुहिम चला रखी है। इस मुहिम के तहत सेवानिवृत्त सैनिकों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों समेत बुद्धजीवियों को कांग्रेस से जोड़ने का काम जोरशोर से चल रहा है।

कांग्रेस की खोई हुई साख को वापस लाने की कवायद

यह नहीं इस मुहिम में कांग्रेस से रूठे हुए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी मनाने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष का यह अभियान लोकसभा चुनाव में क्या रंग लाएगा। यह तो आने वाले समय ही बताएगा। फिलहाल वह कांग्रेस की खोई हुई साख को वापस लाने की कवायद में जुटे हैं।

विपक्षी एकता इंडिया के गठन के बाद से प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के हौंसले बुलंद हो गए है। पार्टी के उच्च पदाधिकारी सत्तारुढ़ पार्टी को टक्कर देने में कोई कोर कसर बाकि नहीं रखना चाह रहे है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने पूर्व सैनिकों और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े सेनानियों और अन्य वर्ग के प्रतिष्ठित लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए अंदर ही अंदर एक मुहिम चला रखी है।

तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस पार्टी से जुड़ने का आह्वान

इस अभियान के तहत प्रदेश अध्यक्ष लगातार पूर्व सैनिकों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ बैठकें कर रहे है। इस बैठक के दौरान उन्हें देश के लिए कांग्रेस द्वारा किए गए विकास कार्यों समेत देश के लिए शहादत देने वालों को हवाला देकर उन्हें पार्टी से जुड़कर तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस पार्टी से जुड़ने का आह्वान कर रहे है।

बताया गया है कि इस अभियान के दौरान बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पार्टी से जुड़ भी रहे हैं। इसके साथ पार्टी से नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं को मनाकर वापस लाने की कवायद भी चल रही है।

लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी

बसपा छोड़कर कांग्रेस में आए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई पदाधिकारी इन दिनों कांग्रेस मुहिम को आगे बढ़ाने में जुटे हुए है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने सभी वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी है। पार्टी नेताओं की मानें तो संगठन के छह प्रांतीय अध्यक्षों में ब्राह्मण नेताओं को ब्राह्मणों को जोड़ने, अल्पसंख्यक लोगों को जोड़ने के लिए मुस्लिम नेताओं को, कुर्मियों को पार्टी और दलितो को पार्टी से जोडऩे के लिए अलग-अलग नेताओं को प्रभारी जनपदों का दौरा करने के निर्देश भी दिए गए है।

इन नेताओं से कहा गया है कि वह विभिन्न जनपदों में सदस्यता शिविर का आयोजन करके अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोडऩे के काम में जुटे। पार्टी नेताओं को युद्धस्तर पर चल रहा यह अभियान कितना कारगर साबित हो यह तो लोकसभा चुनाव के बाद ही सामने आएगा। फिलहाल पार्टी चुनाव से खोए हुए जनाधार को वापस लाने के लिए कोई कोर कसर बाकि नहीं रखना चाहती है।

फ्रंटल संगठन भी हुए सक्रिय

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के सभी फ्रंटल संगठन भी सक्रिय हो गए है। इन संगठनों का नए और तेजतर्रार नेताओं को जोडक़र आम जनता के बीच भेजने की तेयारी जोरशोर से चल रही है। पिछले एक हफ्ते के दौरान कांग्रेस के युवा कांग्रेस के अलावा छात्र संगठन (एनएसयूआई ) समेत सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ बैठकों का क्रम लगातार जारी है। प्रदेश अध्यक्ष संगठन और प्रकोष्ठï के पदाधिकारियों को इस बात की लगातार हिदायतें दे रहे हैे कि वह अधिक से अधिक लोगों को जोडक़र पार्टी की नीतियों के प्रचार-प्रसार में जुड़े।

Also Read : ‘चिंता मत करिए, सबकी मदद की जाएगी’, सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी समस्याएं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.