पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, खेली यह बड़ी पारी

Sandesh Wahak Digital Desk : भारत के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने धमाल मचाते हुए बेहतरीन पारी खेली है, जहाँ उन्होंने नॉर्थम्प्टन काउंटी ग्राउंड में समरसेट के खिलाफ वन-डे कप टूर्नामेंट में नॉर्थम्पटनशायर के लिए दोहरा शतक लगाया। बता दें शॉ ने 81 गेंदों पर शतक पूरा किया और फिर आखिरकार 153 गेंदों पर 244 रन की पारी खेली, वहीं शॉ ने 28 चौके और 11 छक्के जमाए।

बता दें शॉ ने इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा इंडिविजुअल स्कोर का रिकॉर्ड बनाया, उन्होंने ओली रॉबिन्सन के 206 (2022 में केंट के लिए) को पीछे छोड़ दिया। इसके साथ ही मुंबई के बल्लेबाज ने अपने लिस्ट ए करियर का दूसरा दोहरा शतक जमाया है, उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी में पुडुचेरी के खिलाफ बनाया था। वहीं मुंबई के लिए शॉ ने नाबाद 227 रन बनाए थे, वह टूर्नामेंट में उस समय का सबसे टॉप स्कोर था।

इसके साथ ही नॉर्थम्पटनशायर ने वन-डे कप में अपना दूसरा सर्वोच्च स्कोर बनाया है, जहाँ टीम ने आठ विकेट पर 415 रन बनाए। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने नौवें शतक के साथ कई लिस्ट ए रिकॉर्ड तोड़े, शॉ पिछले हफ्ते ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ अपने नॉर्थम्पटनशायर डेब्यू मैच में 34 रन पर हिटविकेट आउट हो गए थे। इसके साथ ही पृथ्वी शॉ 50 ओवर मैच यानी लिस्ट A मैचों में टॉप स्कोर बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए है, वहीं इस लिस्ट में पहला नाम तमिलनाडु के नारायण जगदीशन का है, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की पारी खेली थी।

Also Read: World Cup 2023 : 14 अक्टूबर को होगा भारत-पाक का मैच, 8 मैचों के शेड्यूल भी बदले

Get real time updates directly on you device, subscribe now.