अविश्वास प्रस्ताव पर होगी आज चर्चा, 12 बजे संसद में बोलेंगे राहुल गांधी

Sandesh Wahak Digital Desk: विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर आज दोपहर 12 बजे से लोक सभा में बहस शुरु होगी, वहीं सरकार की ओर से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे तो विपक्ष की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चर्चा शुरु कर सकते हैं।

संसद

बता दें कि कल ही राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता बहाल हुई है, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें आगे की रणनीति तय की गई है। दूसरी ओर अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल गांधी का भाषण दोपहर 12 बजे शुरू हो सकता है, इसके साथ ही अविश्वास प्रस्ताव पर बुधवार और गुरुवार को भी चर्चा होगी।

वहीं इसके बाद गुरुवार को ही शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अविश्वास पर चर्चा का जवाब देंगे, बता दें कि मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है।

जानकारी के अनुसार मणिपुर हिंसा के बीच 26 जुलाई को कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, वहीं लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान 2 दिनों में कुल 12 घंटे का समय अलॉट किया गया है, जहाँ बीजेपी को 6 घंटे 41 मिनट मिले हैं तो वहीं कांग्रेस को एक घंटा 9 मिनट दिए गए हैं।

इसके साथ ही एनडीए समर्थक दलों और इंडिपेंडेंस सांसदों को 17 मिनट दिए गए हैं, इसमें एआईएडीएमके, आजसू, एमएनएफ, एनपीपी, एसकेएम जैसे दल शामिल हैं। वहीं सपा, एनसीपी, सीपीआई, टीडीपी, जेडीएस, शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी जैसे दलों को मिलाकर 52 मिनट का समय दिया गया है।

Also Read: आप सांसद राघव चड्ढा पर फर्जी दस्तखत कराने का लगा आरोप, राज्यसभा में पास हुआ दिल्ली अध्यादेश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.