IND Vs WI T-20: भारत के लिए तीसरा मैच काफी चुनौतीपूर्ण, इस कैरिबियाई बल्लेबाज से पाना होगा पार

Sandesh Wahak Digital Desk: वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरी हार और श्रृंखला गंवाने से बचने के लिये भारतीय बल्लेबाजों को मंगलवार को तीसरे टी-20 मैच में बेखौफ प्रदर्शन करना होगा। वहीं यहां की धीमी पिचें बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं रही हैं लेकिन जैसा कि कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को कहा भारत को 10 -20 अतिरिक्त रन बनाने के तरीके तलाशने होंगे।

nicholas pooran

बता दें भारत को आखिरी बार द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज ने 2016 में हराया था, यहां यहां पांच मैचों की श्रृंखला के शुरूआती दो मैच हारने के बाद भारत 0-2 से पीछे है। वहीं इस प्रारूप में बल्लेबाजों को पहली गेंद से ही आक्रामक खेलना पड़ता है लेकिन अभी तक भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाज ईशान किशन, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ऐसा नहीं कर पाये हैं।

दूसरी ओर इससे संजू सैमसन और तिलक वर्मा जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बना है, वहीं इन्होंने शानदार पदार्पण करके पिछले देानों मैचों में उम्दा पारियां खेली है। दूसरी ओर इस साल फोकस वनडे विश्व कप पर होने के बीच गिल, ईशान और सूर्यकुमार को 31 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप से पहले रन बनाने होंगे।

भारतीय कप्तान हार्दिक पटेल ने कहा कि बल्लेबाजों को और जिम्मेदारी से खेलना होगा। इसके साथ ही गेंदबाजों खासकर स्पिनरों को निकोलस पूरन के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा। पूरन ने युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई का सहजता से सामना किया है, इसके साथ हिओ पिछले मैच में अक्षर को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया गया।

हार्दिक और अर्शदीप को दूसरे मैच में स्विंग मिली थी और यही दोनों गेंदबाजी की शुरूआत कर सकते हैं। दूसरी ओर वेस्टइंडीज श्रृंखला जीतने से एक मैच की दूरी पर है, उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी की भरपाई पूरन ने बखूबी कर दी है।

Also Read: ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का हुआ ऐलान, भारत के खिलाफ खेलेगी यह 18 सदस्यीय टीम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.